ट्रैफिक पुलिस ने स्पेशल अभियान के तहत रोंग लाइन/लाइन चेंज/ अंडरएज के 1109 चालान काटकर किया जुर्माना

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य व आईजी ट्रैफिक श्री हरदीप सिंह दून के आदेश पर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा-निर्देश पर एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन व एसएचओ ट्रैफिक के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस टीम ने रोंग लाइन/लाइन चेंज/ अंडरएज ड्राइविंग के विशेष अभियान के तहत 1109 वाहन चालकों का चालान काटकर जुर्माना लगाया है।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है परंतु कुछ यात्री नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर डीसीपी ट्रैफिक के मार्गदर्शन में रोंग लाइन के 673, लाइन चेंज 440 तथा 06 अंडरएज के वाहन चालकों के चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लाइन चेंज का ₹500 तथा अंडर एज का ₹5000 का चालान है। इसके अलाव अन्य सभी यातायात नियमों तोडने वालो के 2488 वाहन चालको के चालान काटकर जुर्माना किया गया है।

जिसमें पोस्टल के 715 वाहन चालको के तथा 1773 ई- चालान काटे गए है। अंडर एज के वाहन चालक को देखा गया है कि चालक गति सीमा से अधिक गति से वाहन चलाते है जिसके कारण दुर्घटना अधिक होते है। पुलिसकर्मियों ने बताया कि कुछ नवयुवक बहुत अधिक गति में वाहन चलाते हैं जिसकी वजह से कई बार वह सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं और अपने आसपास चलने वाले वाहनों को भी दुर्घटनाग्रस्त कर देते हैं जिसमें हर साल बहुत से वाहन चालकों की जान चली जाती है।

फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। पुलिस प्रवक्ता ने नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है यह अभियान जारी रहेगा

Related posts

Leave a Comment